WhatsApp दुनिया भर में  सबसे ज्यादा use किया जाने वाला messaging application है. इसलिए इससे जुड़ी अफवाहों का भी बाजार गर्म रहता है. दो साल पहले WhatsApp Plus और WhatsApp Gold की अफवाह थी और ये एक बार फिर से वायरल हो रहा है.


WhatsApp Gold क्या है। क्या है इसके अंदर का सच ?
WhatsApp Gold 

 WhatsApp gold का भूत एक बार फिर से वापस आ गया है.  2016 में WhatsApp gold को लेकर काफी viral post आपने देखी होगी. इतना ही नहीं WhatsApp Plus  भी काफी चर्चा में रहा और ये भी फर्जी था. बताया जा रहा था कि कंपनी WhatsApp को update करके whatsapp gold ला रही है, लेकिन ये पूरी तरह से गलत था और अब भी गलत है. इस बार भी सोशल मीडिया पर वॉट्सऐप गोल्ड को लेकर लोग पोस्ट कर रहे हैं जो पूरी तरह से फर्जी है.


WhatsApp Gold क्या है। क्या है इसके अंदर का सच ?

Twitter और youtube पर कुछ ऐसे videos भी मिल जाएंगे जिनमें whatsapp gold का जिक्र है. अगर आपके पास whatsapp gold install करने के लिए email या फिर message कोई भी link आए तो उसे open न करें. क्योंकि यह malware या virus हो सकता है. WhatsApp gold नाम के feature का कोई भी link आपके पास आए तो उसे आप किसी के साथ share न करें.

WhatsApp की तरफ से न तो whatsapp gold लाया गया है और न ही whatsapp plus. आपको बता दें कि whatsapp के दो version हैं- एक Normal जो आप use करते हैं और दूसरा Bussiness WhatsApp. दोनों ही एक जैसे ही हैं, लेकिन business account में verification मिलता है कि वो bussiness authentic है या नहीं. Bussiness Account के जरिए कंपनी अपने customers से  बात करती है. इसके अलावा किसी तरह का whatsapp नहीं है.

एक whatsapp message भी viral हो रहा है जिसमें कहा गया है, ‘WhatsApp Gold, एक video launch किया जाएगा जिसे Martinelli कहा जाएगा. इसे न खोलें. यह virus है और आपके smartphone में आएगा और आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं. आप whatsapp gold में update न करें क्योंकि ये virus है.

इस post को आप अपने दोस्तों और परिवार जनों को भेज कर सावधान कर दें कँही वो इस virus के चपेट में न आ जाएं।


Tag:- whatsapp gold kya hai, whatsapp plus