YouTube video download करने का सबसे best तारिका

Youtube

YouTube हमेशा से ही video की सबसे बेस्‍ट website रही है जिसमें आप हर category के video देखने के साथ साथ download भी कर सकते हैं। जहां तक video देखने की बात है इसके लिए बस आपके पास internet connection होना चाहिए लेकिन अगर video download करना पड़े तो काफी मुश्‍किल होती है इसके लिए हम इधर-उधर लोगों से पूछते फिरते हैं कि भाई youtube से video कैसे download करें।

YouTube video download करने का सबसे best तारिका | Shoutuse


keepvid.com

keepvid.com  youtube video download करने की सबसे best website है जिसकी मदद से आप बड़ी आसान से अलग-अलग quality के youtube video download कर सकते हैं। इसके लिए बस website को open करना है और फिर video download करना है उसके URL को copy करके site में दिए गए download bar में जाकर download करें।


Firefox

Firefox   अगर आप अपने pc में firefox browser प्रयोग कर रहे हैं तो इसके लिए Firefox के menu option में जाकर menu bar > Add-ons option में click करें, अब साइट में दिए गए सर्च बार में DownloadHelper और NetVideoHunter में से कोई एक plugin install करें। अब आपको जो भी video download करना है उसे open करें और side में दिए गए download option में जाकर video download कर लें।


Chrome

Chrome browser की मदद से youtube video download करने के लिए सबसे पहले menu bar > Chrome Web Store में जाकर YouTube Downloader search करें। YouTube downloader plugin download करने के बाद आप youtube video open करें और side में दिए गए icon पर click करें जिस format का video download करना है करें।


fetchvideo

fetchvideo.com की मदद से आप सिर्फ youtube के video download कर सकते हैं। ये एक site है जिसमें सीधे youtube video download करने का option दिया गया है।


Clipnabber

Clipnabber को आप अपने pc में free install कर सकते हैं, इसमें video download करने के साथ उसे mp3 format में बदल भी सकते हैं।



अगर आपको यह post अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें और हमें comment करके बताएं कि यह post आपको कैसा लगा।